Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी के सभी ऑटो रिक्शों में छह माह में सीएनजी

वाराणसी, 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के सभी ऑटो रिक्शे अगले छह माह में सीएनजी ईंधन से संचालित किये जायेंगे ।
मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने गुरुवार को परिवहन अधिकारियों की बैठक में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने पर जोर दिया। उन्हों कहा कि वाराणसी के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की सभी ऑटो रिक्शों को सीएनजी में परिवर्तित करने की कार्रवायी की जाये। यह कार्य गले छह माह में पूर्ण कर लिया जाये। आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि ऑटो में सीएनजी के कलर कोड निर्धारित हैं। इसके लिए अब केवल नीली पट्टी पेंट करानी होगी।
उन्होंने स्कूल बसों एवं अच्छी स्थित वाली सिटी बसों में भी सीएनजी की व्यवस्था लागू करने पर जोर दिया। बैठक में नये प्राइवेट मार्गों पर 200 से अधिक बसों के लिए परमिट की स्वीकृत का निर्णय पर सहमति दी।
श्री अग्रवाल ने कहा कि ई-रिक्शा शहर में आड़े तिरछे खड़े होते हैं, जिससे सड़कों पर जाम की समस्या बनी रहती है, उन्हें व्यवस्थित किया जाये।
उन्होंने कहा कि ट्रकों पर क्षमता से अधिक माल लादान के कारण सड़कें खराब हो जाती है। इस मामले में व्यापक स्तर पर जांच करने तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्रकों चालकों पर 50 हजार रुपये जुर्माना करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही शहर में प्रेशर हॉर्न वाले वाहनों पर कार्रवायी करने का उन्होंने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उन ऑटो पार्ट्स दुकानों पर भी कार्यवाही करें, जो प्रेशर हॉर्न बेचते हैं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image