Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश, दो बदमाश गिरफ्तार

औरैया, 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के सदर क्षेत्र से पुुलिस ने अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए मौके से दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे निर्मित और अर्धनिर्मित असलहे आदि बरामद किये।
पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने गुरूवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में अपराध व आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे आपरेशन क्लीन एवं जिले में अवैध असलहों से फायरिंग की घटनाओं एवं बदमाशों के कब्जे से अक्सर अवैध असलाहे बरामद हो रहे थे। असलहा बनाने वालों पर अंकुश लगाने के क्रम में सूचना पर गुरुवार तड़के करीब दो बजे सदर कोतवाली क्षेत्र में क्योंटरा गांव के मजरा सेवड़ा से सटे बीहड़ में बनी एक अस्थाई झोंपड़ी में दो बदमाशों रामबाबू राजपूत और धर्मसिंह राजपूत निवासी कानपुर देहात को हथियार बनाते समय गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 11 बने और अर्धबने तमन्चे , कुछ कारतूसों के अलावा हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किए। पूछताछ पर दोनों अभियुक्तों ने बताया कि वे दोनों पिता-पुत्र खराद (लोहे के पाइप आदि की कटिंग-फिटिंग) के काम के मिस्त्री हैं। बहुत पहले ग्वालियर में काम के दौरान वहीं पर मिस्त्री से असलहा बनाने का काम सीखा था। अब वह सुनसान क्षेत्रों में जाकर अपना डेरा जमाकर रात-बेरात तमन्चे बना कर बेंचते हैं। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।
सं त्यागी
वार्ता
image