Friday, Apr 26 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नड्डा ने काशी में भाजपा पदाधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के दिये चुनावी ‘गुरुमंत्र’

वाराणसी, 28 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत एवं 2022 के विधान सभा चुनावों के मद्देनज़र रविवार यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में काशी क्षेत्र के तमाम पार्टी पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर उन्हें संगठन को और मजबूत करने तथा जीत सुनिश्चित करने वाली तैयारियां अभी से शुरू करने के लिए चुनावी ‘गुरुमंत्र’ दिये।
वाराणसी के हरहुआ क्षेत्र के ‘गोकुल धाम’ में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष श्री नड्डा ने कहा कि संगठन को और मजबूत करने के प्रत्येक जिलाध्यक्ष को नियमित अंतराल पर मंडल पर एवं नियमित बैठकें करनी चाहिये। पार्टी का सारा ध्यान मंडल, सेक्टर और बूथ रहना चाहिये। जिलाध्यक्षों को मंडल के अध्यक्ष से निरंतर सम्पर्क बनाकर संगठन हो रहे कार्यों की जानकारी रखनी चाहिए। आवश्यक दिशा निर्देश देते रहना चाहिये।
उन्होंने कहा हर जिलाध्यक्ष का काम है कि वो मंडल अध्यक्ष से जानकारी लें कि निर्धारित तिथि पर बैठकें हुई या नहीं, साथ ही जिला कोर कमेटी की बैठके नियमित होनी चाहिये। पार्टी का मानना है कि संगठन की सबसे निचली इकाई यानी बूथ सबसे मजबूत होना चाहिये। इसलिए संगठन द्वारा तय समय सीमा में बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुख बनाना है।
श्री नड्डा ने सरकारी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए संगठन और सरकार के बीच तालमेल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि संगठन के कार्यकर्ताओं को केंद्र एवं राज्य सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं की अच्छी जानकारी होनी चाहिए ताकि समाज अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक उसका लाभ पहुंच सके।
पूर्व केंद्रीय मंत्री नड्डा ने संगठनिक ढांचे के अलावा पंचायत, विधानसभा से लेकर लोक सभा क्षेत्रों तक के पार्टी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से अधिक से अधिक जनता से निरंतर संवाद बनाये रखने एवं उनके सुखदुख में शामिल होने की नसीहत दी।
उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से कहा कि पार्टी द्वारा तय ज़िम्मेदारी पूरा करने के लिए पूरी तका झोंक दें। पंचायत चुनाव के बाद राज्य में विधान सभा के चुनाव होंगे। दोनों चुनावों के मद्देनज़र पार्टी को और मजबूत करने का प्रयास करें।
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने श्री नड्डा का स्वागत करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के अंदर शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। विश्व की सबसे बडी राजनीतिक पार्टी के श्री नड्डा के नेतृत्व में पार्टी के आदर्शों एवं सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने का कार्य हो रहा है, जिसे और आगे बढ़ाना है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल खंड में भाजपा कार्यकर्ता बूथ, मंडल, जिला, क्षेत्र, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर देश की 135 करोड़ जनता को राहत पहुचाने का कार्य कर रहे थे। इतनी बड़ी त्रासदी में किसी को शिकायत करने का मौका नही मिला। देश का सौभाग्य है कि काशी का सांसद देश का नेतृत्व करता है।
बीरेंद्र त्यागी
जारी वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image