Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में जालौन चौराहा का नाम अब मां मंगला काली चौराहा होगा

औरैया, 02 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्षण एवं सौंदरीकरण के क्रम में जालौन चौराहे का आज नाम बदल कर मां मंगला काली चौराहा कर दिया गया ।
जिलाधिकारी सुनील कुूार वर्मा ने यहां कहा कि जालौन चौराहे को अब मां मंगला काली चौराहा के नाम से जाना जायेगा । आज सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि औरैया में देवकली व मां मंगलाकाली मंदिर सुप्रसिद्ध होने के साथ प्राचीन भी है। इनके संरक्षण व सौंदरीकरण का दायित्व हर जनपदवासी का है। इसलिए इनके विकास व जन सुविधाओं हेतु सक्षम लोग सहयोग के लिए आगे आये।
उन्होंने देवस्थली के सौंदर्यीकरण हेतु बनाए गए ट्रस्ट में दान करने हेतु बनी रसीद बुकें सभी अधिकारियों को आवंटित करते हुये उन्हें प्रोत्साहित किया। साथ ही कहा कि रसीद पर सीरियल नंबर पड़े हुए हैं कोई भी रसीद गायब नहीं होनी चाहिए। रसीद के क्रम में कोई गड़बड़ी आती है तो उसके लिए सम्बन्धित अधिकारी उत्तरदाई होंगे।
उन्होंने कहा कि खानपुर चौराहा का नाम देवकली चौराहा व जालौन मार्ग का नाम देवकली मार्ग के नाम से परिवर्तित किये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
सं विनोद
वार्ता
image