Friday, Apr 26 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में शराब एवं मादक पदार्थो के धंधे में लिप्त लोगों पर होगी कठोर कार्रवाई

लखनऊ, 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस अवैध रुप से शराब एवं मादक पदार्थो के धंधे में लिप्त लोगों पर कठोर कार्रवाई करेगी।
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सर्तकता अधिष्ठान के गोमती नगर स्थित मुख्यालय पर एक उच्च स्तरीय बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में प्रदेश में अवैध शराब एवं मादक पदार्थो की बिक्री पर कड़ाई से रोकथाम के लिये गम्भीरता से प्रयास किये जा रहे है।
उन्होंने बताया कि बैठक में सतर्कता, सीबीसीआईडी, आबकारी व पुलिस विभाग में मादक पदार्थो के अवैध कारोबार से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोगों में हुई कार्रवाई की गहन समीक्षा की गयी तथा सघन अभियान चलाकर अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये।
इस सम्बन्ध में लम्बित विवेचनाओं को शीघ्र निस्तारित किये जाने तथा अपराधों मे शामिल अभियुक्तों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी के भी निर्देश दिये गये है।
बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित विभागों द्वारा शराब के लाईसेंस धारकों की सघन जांच पड़ताल की जाय तथा सेल्स मैन आदि की भी विधिवत पड़ताल कर उसका ब्यौरा रखा जाय। नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर यथोचित कठोर कार्रवाई भी की जाय।
बैठक में पुलिस महानिदेशक, सतर्कता, पी वी रामाशास्त्री के अलावा सी बी सी आई डी,आबकारी एवं सतर्कता विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
त्यागी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image