Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में पुलिस पर हमले की घटनाएं चिंताजनक : कांग्रेस

लखनऊ 25 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि योगी राज में अपराधियों के बढ़ते हौसले और पुलिसकर्मियों पर लगातार हो रहे हमले की घटनाये कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति बयां करने के लिये काफी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने गुरूवार को कहा कि कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण करने में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार पूरी तरह विफल साबित हो चुकी है। सरकार के अपराध नियंत्रण के सभी दावे को पुलिसकर्मियों की हत्या और अपराधियो के बढ़े हौसले मुंह चिढ़ा रहे हैं।
उन्होने आगरा में पुलिस सब इंस्पेक्टर की हत्या पर चिंता और दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पहले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या व बिकरु कांड में पुलिस अफसरों व पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद आगरा की घटना यह साबित करने के लिये पर्याप्त है कि कानून व्यवस्था यूपी में अब नहीं बची। कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी उठाने वाले पुलिस बल का जीवन जब सुरक्षित नही रहा तो आम जनता की सुरक्षा की क्या स्थिति होगी यह आसानी से समझा जा सकता है।
प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता के साथ साथ पुलिस बल भी अब पूरी तरह असुरक्षित हो चुका है इसके लिये पूरी तरह योगी सरकार जिम्मेदार है। दुर्भाग्यपूर्ण तो यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री रोजाना सार्वजनिक मंचों से कानून व्यवस्था को लेकर अपनी पीठ थपथपाने से नहीं चूकते मगर सच्चाई है कि मथुरा, प्रयागराज, बुलन्दशहर, कानपुर आदि तमाम जिलों में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की हुई हत्याओं से यदि योगी सरकार ने सबक लिया होता तो आगरा की इस घटना से बचा जा सकता था।
प्रदीप
वार्ता
image