Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीएफआई के आठ सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

मथुरा 03 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा की एक अदालत में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शनिवार को पीएफआई के आठ सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।
जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम अनिल कुमार पाण्डे की अदालत में दाखिल चार्जशीट में दानिश भी शामिल है जिसकी गिरफ्तारी पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने तीन सप्ताह की रोक और बढा दी है। जिन आठ अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें अतीकुर्ररहमान, आलम, मसूद और पत्रकार सिद्दीक कप्पन शामिल हैं।
हाथरस में एक महिला की सामूहिक बलात्कार के बाद हुई मृत्यु के बाद हाथरस जा रहे इन चारों पर पूर्व में राष्ट्रद्रोह एवं आईटी ऐक्ट की गंभीर धाराएं लगाई गई थीं। पीएफआई की विद्यार्थी शाखा के सदस्य रऊफ शरीफ समेत चार सदस्यों पर माहौल बिगाड़ने के लिए फंडिग करने का आरोप है जबकि लखनऊ में पकड़े गए अन्सद बदरूद्दीन एव फिरोज खां पर लखनऊ और पूरे प्रदेश में हिंसा फैलाकर वातावरण को खराब करने का अरोप है। आज पेश की गई चार्जशीट सभी आठ अभियुक्तों पर 153ए, 295ए, 124ए, 120बी आईपीसी,यूएपीए की सेक्सन 17 एव 18 एवं आईटी ऐक्ट की 65 एव 72 धाराएं लगाई गई हैं।
चार्ज शीट दाखिल होने के समय अदालत में अतीकुर्ररहमान, आलम, मसूद और पत्रकार सिद्दीक कप्पन के साथ साथ रऊफ शरीफ मौजूद थे जब कि लखनऊ जेल में बन्दअन्सद बदरूद्दीन एव फिरोज खा विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ं अदालत में मौजूद थे।
अदालत से निकलते ही पांचों अभियुक्तों ने कहा कि उन्हें योगी सरकार झूठे मामलों में फंसा रही है और तानाशाही चला रही है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी ने बताया कि लगभग 5000 पन्नो की चार्जशीट मिलने के बाद वे उसका अध्ययन करेंगे तथा बाद में यह निर्णय करेंगे कि उसे इसी अदालत में वे चुनौती दें या हाईकोर्ट जाये।
सं प्रदीप
वार्ता
image