Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में चार धार्मिक स्थलों को हटाया गया

औरैया, 05 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल क्षेत्र में सोमवार को नेशनल हाईवे के किनारे चिन्हित चार धार्मिक स्थलों को तहसील प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में हटा दिया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश सरकार के गृह विभाग की ओर से सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों को सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के लिए आदेशित किया गया था। यह आदेश एक जनवरी 2011 और उसके बाद से सड़कों के किनारे निर्मित किये गए धार्मिक स्थलों को हटाने के लिये दिया गया था और मार्च तक अतिक्रमण हटाकर शासन को रिपोर्ट भी प्रेषित करनी थी।
उन्होने बताया कि अजीतमल तहसील क्षेत्र में नेशनल हाईवे के किनारे चार धार्मिक स्थलों को अतिक्रमण किये जाने की हद में पाते हुए राजस्व टीम की ओर से चिन्हित किया गया था जिसके बाद उपजिलाधिकारी विजेता ने तहसीलदार सन्ध्या शर्मा, सीओ प्रदीप कुमार, कोतवाली निरीक्षक विनोद कुमार शुक्ला के साथ चिन्हित धार्मिक स्थलों से अतिक्रमण को हटवाना शुरू किया।
एसडीएम विजेता ने बताया कि मुगल रोड पर बाबरपुर में कोल्ड स्टोर के पास स्थित मजार, अजीतमल तिराहे के पास स्थित मंदिर, सीओ कार्यालय के सामने स्थित मज़ार, व अजीतमल के हाथी राजन मंदिर की ओर से सड़क के निर्धारित मानक मध्य से चालीस फ़ीट की दूरी में अतिक्रमण किया गया था जिसे क्षेत्रीय लोगों की रजामंदी से हटा दिया गया।
सं प्रदीप
वार्ता
image