Friday, Apr 26 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में जेल में मिला कैदी का शव

अमरोहा, 07 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पुलिस अभिरक्षा से फरार होने वाले चोरी के आरोपी का शव बुधवार को जेल के शौचालय में पडा मिला है। दो दिन पूर्व आरोपी ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था।
मामूली चोरी के आरोपी के पुलिस अभिरक्षा में फरार होने से पुलिस की किरकिरी हुई थी। एसपी ने ड्यूटी पर तैनात दारोगा समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था और फरार आरोपी की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। हालांकि पांचवें दिन आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया था। चोर ने थर्ड डिग्री के डर से फरार होने की वजह बताई थी जहां उसे उसे पुनःजेल भेज दिया गया था।
कैदी का शव शौचालय में पड़ा मिला, उसके गले में कमरबंद से गांठ लगी मिली। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामले की पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
गौरतलब है कि बीती 27 मार्च को मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव चुचेला कलां के जंगल में ग्रामीणों ने एक युवक को ट्यूबवेल से स्टार्टर चोरी करते पकड़ लिया था। उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। युवक ने अपना नाम हुकम सिंह (25) निवासी मंडी धनोरा बताया था। पुलिस ने 28 मार्च को हुकम सिंह को जेल भेज दिया था। उसे डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव बुढ़नपुर में स्थित अस्थायी जेल में रखा था। उसके बाद एक अप्रैल को हुकम सिंह ने पेट दर्द की शिकायत की थी। जिस पर उसे जिला अस्पताल के बंदी वार्ड में भर्ती कराया था। भर्ती होने के दो घंटे बाद ही वह पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था।
पुलिस अधीक्षक ने फरारी के दौरान तैनात दारोगा जवाहर सिंह व सिपाही अवनीश कुमार समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उस सूचना देने वाले को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी थी। बीती पांच अप्रैल को स्वजनों की मदद से हुकम सिंह ने पुलिस की पिटाई के डर से फरार होने की वजह बताई। अपनी गलती मानते हुए पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। तब से वह अस्थायी जेल में ही बंद था।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image