Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में कोरोना मरीजों के लिए बीएचयू में बनेगा 1000 बिस्तरों का अस्थायी अस्पताल

वाराणसी, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्टेडियम में एक हजार बिस्तर-क्षमता का एक अस्थायी अस्पताल रक्षा मंत्रालय की मदद से अगले कुछ दिनों में स्थापित किया जाएगा।
आधिकारिक सूत्रों सोमवार को बताया कि इस संबंध जिले के कोविड-19 मामलों के प्रभारी विधान पार्षद ए0 के0 शर्मा की रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआडीओ), मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, चिकित्सा अधिकारियों तथा बीएचयू के अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई, जिसमें अगले सप्ताह तक अस्थायी अस्पताल
काम पूरा करने के लक्ष्य के साथ 24 घंटे में काम शुरू करने पर सहमति बनी।
उन्होंने बताया कि बीएचयू परिसर स्थित स्टेडियम में जर्मन हैंगर तकनीक पंडाल बनाये जाएंगे, जिनमें अस्थायी अस्पताल स्थापित कर चिकित्सा संबंधी तमाम सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी ।
उन्होंने बताया कि बीएचयू एवं अन्य अस्पतालों से डॉक्टरों एवं अन्य चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली जा रही ताकि अस्पताल में संक्रमित मरीजों को उचित चिकित्सा मुहैया करायी जा सके।
गौरतलब है कि सोमवार को 1148 नये लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ ही यहां इस महामारी की चपेट में आये मौजूदा सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 16,143 हो गई है।
बीरेंद्र विनोद
वार्ता
image