Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में बुखार से पीड़ित 110 मरीज हुए भर्ती

फिरोजाबाद,18 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार का प्रकोप जारी है और बड़ी संख्या में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में मरीज पहुंच रहे हैं,इस के अलावा मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में शनिवार को 110 नए मरीज भर्ती हुए है ।
मेडिकल कॉलेज सूत्रों ने आज शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज यहां बुखार से पीड़ित 110 नए मरीज भर्ती किए गए और 161 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी की गए। इस मेडिकल कॉलेज में 365 मरीजो का उपचार किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्राइवेट क्लिनिक और सामुदायिक स्वास्थ केंद्रों पर भी मरीजों का उपचार किया जा रहा है। बड़ी संख्या में गंभीर मरीज आगरा और दिल्ली में भी उपचार करा रहे हैं ।
जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह के निर्देश पर शहरी क्षेत्र में डेंगू से जंग मिशन शक्ति के संग अभियान के तहत सभी क्षेत्रों में अधिकारियों के नेतृत्व में विशेष सफाई अभियान और जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई । जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ तथा संचारी रोग निदेशक डॉक्टर जी एस बाजपेई ने मेडिकल कॉलेज शिकोहाबाद अस्पताल दीदा मई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदि का निरीक्षण कर मरीजों के हालात और समस्या की जानकारी की । उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों अधिकारियों को मरीजो के उपचार के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर रखने के निर्देश दिए गए और मेडिकल कॉलेज सहित अन्य केंद्र पर भी आवश्यकतानुसार मरीजों के लिए अतिरिक्त बेड बढ़ाए जाने के आदेश दिए गए हैं ।
सं त्यागी
वार्ता
image