Friday, Apr 26 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी करोना समीक्षा दो अंतिम लखनऊ

समीक्षा बैठक में श्री योगी ने कहा कि डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों के सम्बन्ध में प्रदेशव्यापी सर्विलान्स कार्यक्रम को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। बुखार व संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान कर, उन्हें उचित परामर्श दिया जाए। अस्पतालों में बेड एवं दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता बनायी रखी जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का अभियान जारी रखा जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी गो-आश्रय स्थलों में आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। किसी भी गौशाला में कीचड़ या जल-जमाव न होने पाए, सभी आश्रय स्थलों में शेड ठीक हों। चोकर व हरे चारे का पर्याप्त प्रबन्ध किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक गो-आश्रय स्थल में एक केयर टेकर की तैनाती अवश्य हो। गोवंश के रख-रखाव मे स्थानीय जनसहभागिता को प्रोत्साहित किया जाए।
उन्होंने कहा कि व्यापारियों तथा उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रभावी प्रयास किये जाएं। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रत्येक माह तथा मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में प्रत्येक दो माह में व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाए। जिलाधिकारी की बैठक में पुलिस अधीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा मण्डलायुक्त की बैठक में आईजी/डीआईजी स्तर के अधिकारी अवश्य सम्मिलित हों।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में रामलीला आयोजन की समृद्ध परम्परा है। नवरात्रि, दशहरा व दीपावली के पर्व समीप हैं। ऐसे में रामलीला कमेटियों की तैयारियां प्रारम्भ हो गई होंगी। सभी कमेटियाें से संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप आयोजन करने के लिए प्रेरित किया जाए। रामलीला का मंचन खुले मैदान में किया जाए। मैदान की क्षमता के अनुरूप दर्शकों के सम्मिलित होने की अनुमति दी जाए।
त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image