Friday, Apr 26 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


11वीं सीनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप के लिए तैयार हो रही दद्दा ध्यानचंद की नगरी

झांसी 05 अक्टूबर (वार्ता) हॉकी के जादूगर और दद्दा के नाम से विख्यात मेजर ध्यानचंद की कर्मभूमि में 21 अक्टूबर से शुरू होने जा रही 11वीं सीनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप के लिए तैयारी जोरों पर हैं।
यहां विकास भवन सभागार में इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के दृष्टिगत तैयारियों को लेकर मंगलवार को बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जा रही है उसका अक्षरस: अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। कार्यो में शिथिलता और अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा,कार्य समय से पूर्ण करना भी सुनिश्चित किया जाए। खेल विभाग,उत्तर प्रदेश के संयोजन में हाॅकी उत्तर प्रदेश, जिला प्रशासन झाॅसी एवं क्षेत्रीय खेल कायार्लय के संयुक्त समन्वय से मेजर ध्यानचन्द एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम 21 से 30 अक्टूबर, 2021 तक ’’11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप’’ का आयोजन होने जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के जनपद-झाॅसी में भव्यतापूवर्क सफल आयोजन के लिए सभी विभाग से सम्बन्धित समस्त व्यवस्थाएं प्राथमिकता पर पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।
प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों की कुल 29 टीमें प्रतिभाग कर रही है, जिसमें प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ी,01 प्रशिक्षक व 01 टीम मैनेजर सहित कुल 20 सदस्य रहेगें। हाॅकी इण्डिया द्वारा प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने देश की सवर्श्रेष्ठ 29 टीमों के खिलाड़ियों (अनुमानित 600 सदस्य हेतु) की आवासीय व्यवस्था पैरामेडिकल, बुन्देलखंड विश्वविद्यालय कैम्पस एव बुन्देलखंड इस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी (बी.आई.ई.टी.) कैम्पस के हाॅस्टल ब्लाॅक्स में उत्तम व्यवस्था हेतु सुनिश्चित किया गया।
11वीं राष्ट्रीय सीनियर हॉकी महिला चैंपियनशिप के सफल आयोजन में टूनार्मेन्ट डाॅयरेक्टर/टूनार्मेन्ट मैनेजर/रैफरी/टेक्निकल ऑफिसर,नई दिल्ली द्वारा नामित टेक्निकल ऑफिसर/निणार्यकों आदि की आवासीय व्यवस्था पैरामेडिकल, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस व मेडिकल काॅलेज कैम्पस के गेस्ट हाऊस में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने टीमों एवं निणार्यकों को उनके आवासित स्थान से प्रतियोगिता स्थल-मेजर ध्यानचन्द एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, झाॅसी तक लाने एवं वापस ले जाने हेतु 05 बसें व 05 हल्के वाहन/04 व्हीलर की व्यवस्था के लिए नगर मजिस्ट्रेट, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी निर्देशित किया।
इय भव्य आयोजन को सफल बनाने के लिए टीमों और निर्णायक के आवासीय स्थान पर साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, उनकी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था हेतु चिकित्सकीय दल एंबुलेंस के साथ उपलब्ध कराए जाने की निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत व पानी की आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए,उन्होंने कहा की प्रतियोगिता के उद्घाटन व समापन समारोह के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। उन्होंने 11 वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए।
इस मौके पर एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी,नगर मजिस्ट्रेट सलील पटेल, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर,एएसआई अभिषेक कुमार, संजीव सरावगी, ओलंपियन सुबोध खांडेकर सहितपरिवहन विभाग, विद्युत विभाग, जल निगम, जल संस्थान, नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image