Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप मुख्यमंत्री को विकास परक कार्यो के लिये प्रेरित करेंगे: महामंडलेश्वर

गाजीपुर 13 अक्टूबर (वार्ता) सिद्धपीठ हथियाराम मठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनन्दन यति जी महाराज ने कहा कि विजयदशमी के पर्व पर वह उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को लोक कल्याण एवं विकास परक कार्यो के लिये प्रेरित करेंगे।
महामंडलेश्वर ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि 16 अक्टूबर को विजयदशमी पर्व के लिये उप मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने का मकसद केवल शोभा या परिचय बढ़ाना नही बल्कि क्षेत्र में लोक कल्याण व विकास परक कार्य के लिए प्रेरित कराना है।
उधर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार श्री मौर्य बुढ़िया माई धाम के आध्यात्मिक मंच से जिले को करोड़ो रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे और कई मार्गो का शिलान्यास करेंगे।
गौरतलब है कि शुक्रवार को विजयादशमी पर्व पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन हेलीकॉप्टर से सिद्धपीठ हो रहा है। जहां बुढ़िया माई के दरबार में विधिवत पूजन अर्चन तथा शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति के बाद सिद्धेश्वर महादेव प्रांगण जायेगे। जहाँ समी पूजन, शक्ति पूजन, ध्वज पूजन, शिव पूजन के बाद आध्यात्मिक मंच से श्रद्धालुओं को सम्बोधित करेंगे।
प्रोटोकॉल के अनुसार उपमुख्यमंत्री 2 घंटे तक सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर रहेंगे। इस दौरान धार्मिक अनुष्ठान, पूजन, संत श्रद्धालु सभा के साथ ही विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों को काफी विकास की योजनाओं खासकर सड़क इत्यादि के ठीक होने की उम्मीद जग गई है।
श्री यति जी महाराज ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरी तरह आध्यात्मिक होगा। इसके लिए सड़को पर पिचिंग सहित हैलीपेड निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सादात ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सन्तोष यादव ने डिप्टी सीएम के आने का पूरा व्यवस्था में लगे है।
इस बीच बुधवार दोपहर जिलाधिकारी गाजीपुर मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह अपने मातहतों संग सिद्धपीठ हथियाराम मठ पहुंचकर मठ सेवक लौटू प्रसाद के साथ आगामी शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आगमन के मद्देनजर हेलीपैड से लगायत कार्यक्रम स्थल तक घूमकर स्थलीय निरीक्षण किया व तैयारियों के बाबत आवश्यक निर्देश देते नजर आए। उनके साथ उप जिलाधिकारी सूरज कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी गौरव सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद रहे। सुरक्षा व्यवस्था में दो प्लाटून पीएससी सहित पुलिस फोर्स तैनात है।
सं प्रदीप
वार्ता
image