Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस के प्रशिक्षण से पराक्रम का तीसरा चरण शुरु

लखनऊ 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की बदौलत जोरदार वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस के जिला स्तरीय और विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण के बाद रविवार से कांग्रेस पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के तृतीय चरण की शुरुआत हो गयी है।
17 अक्टूबर से शुरू तृतीय चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम दो नवंबर तक चलेगा, और इन 18 दिनों में प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 90 कैम्प लगाए जाएंगें, जिसमें 25000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का उद्देश्य है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि संगठन की मजबूती और कार्यकर्ताओं का ज्ञानवर्धन और सभी के बीच संवाद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। प्रशिक्षण में प्रदेश मुख्यालय से भेजे गए प्रशिक्षक बहुत बारीकी और विस्तार से विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दे रहे हैं, कांग्रेस कार्यकर्ता प्रशिक्षण उपरांत लोगों के बीच में बीजेपी और आरएसएस का जनविरोधी चाल-चरित्र और चेहरा और समाज को बांटने वाला, बताकर जागरूक कर रहें हैं। और 2022 में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए माहौल बना रहे है।
उन्होने कहा कि प्रशिक्षण से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वैचारिक प्रतिबद्धता में और इजाफा हुआ है, अब जो झूठ आरएसएस और बीजेपी फैलाते थे, उसे वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता कांउटर कर जवाब दे रहे है, तथा भाजपा और आरएसएस से जन मुद्दों पर अनदेखी पर सवाल कर रहे है।
प्रशिक्षण में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के काले और जनविरोधी इतिहास के बारे में, प्रशिक्षिण में विशेष तौर से प्रशिक्षिण देकर बताया जा रहा है कि आरएसएस और बीजेपी की सोच शुरुआत से ही जनभावना विरोधी रही हैं, जब पूरा भारत अंग्रेजों की गुलामी के खिलाफ आजादी के लड़ रहा था, तब आरएसएस और उनके नेता आजादी का विरोध कर रहे थे और अंग्रेजों के साथ खड़े होकर आजादी के आंदोलन को कमजोर कर रहे थे, वैसे ही आज भी बीजेपी सरकार आरएसएस के एजेंडे पर चलकर जनविरोधी नीतियां थोपकर, नोटबन्दी, जीएसटी और मंहगाई बढ़ाकर लोगों को कमजोर और उनके अधिकारों को समाप्त कर अपनी तानाशाही सोच को देश पर थोपना चाहती है, आरएसएस और बीजेपी का यह काला सच कांग्रेस पदाधिकारी जनता के बीच में ले जा रहे हैं, जिससे बीजेपी का असली चेहरा एक्सपोज हो रहा है।
पहले दो चरण में 168 प्रशिक्षण कैंप के माध्यम से 51 हजार से ज्यादा कांग्रेस के जिला पदाधिकारी, न्याय पंचायत पदाधिकारी और ग्राम पंचायत व बूथ के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
प्रदीप
वार्ता
image