Monday, Nov 29 2021 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देना क्रांतिकारी कदम : तिवारी

प्रयागराज,20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव मुकुंद तिवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का फैसला एक क्रांतिकारी कदम है जो राष्ट्रीय राजनीति और दूसरे राज्यों के लिए मिसाल होगा।
श्री तिवारी ने कांग्रेस महासचिव के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो महिलाओं के लिए मजबूत सोच रखती है। कांग्रेस अपने वादों को धरातल पर साकार करने में विश्वास रखती है। कांग्रेस ने देश काे महिला राष्ट्रपति देने के साथ लोकसभा अध्यक्ष भी बनाया है। कांग्रेस ने वर्ष 2007 में प्रतिभा देवीसिंह पाटिल को भारत की पहली महिला राष्ट्रपति बनाने का गौरव दिया। उसके बाद वर्ष 2009 में मीरा कुमार को भारत की पहली महिला लोकसभा अध्यक्ष भी बनाया।
उन्होने कहा कि प्रियंका गांधी का यह निर्णय राष्ट्रीय राजनीति और दूसरे राज्यों के लिए मिसाल बनेगी। यह फैसला आम महिलाओं के लिए सशक्तिकरण की तरफ मजबूत सकारात्मक कदम है। इस फैसले से उत्तर प्रदेश में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image