Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर : 10 साल में बढ़ेगा 12 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल

सहारनपुर, 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने बुधवार को बताया कि ‘महायोजना 2031’ की कार्ययोजना तैयार हो गई है, इसे शासन को भेजा गया है।
इस पर स्वीकृति मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सहारनपुर नगर की आबादी तेजी से बढ़ रही है। आगामी दस वर्ष में सहारनपुर नगर का विकास तेजी के साथ होगा। विकास के लिए विशेष योजना तैयार की गई है। इसका आमजन को अधिक से अधिक लाभ मिलेगा।
कुमार ने बताया कि आगामी 10 साल के भीतर सहारनपुर नगर का क्षेत्रफल 12 हजार हेक्टेयर तक बढ़ जाएगा। इसमें 40 फीसद क्षेत्र आबादी का होगा। 16 फीसद क्षेत्रफल में पार्क और हरियाली रखी जाएगी। इस योजना के तहत 146 नए गांवों को सहारनपुर नगर में शामिल किया गया है। इससे सहारनपुर विकास प्राधिकरण का क्षेत्रफल बढ़कर 11800 हेक्टेयर हो गया है। जनता रोड, अंबाला रोड, दिल्ली रोड और गंगोह रोड पर सहारनपुर नगर का विस्तार हुआ है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image