Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विधान परिषद की रिक्त दो सीटों के लिये 11 अगस्त को मतदान

लखनऊ 24 जुलाई, (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दो रिक्त सीटों पर उपचुनाव के लिये सोमवार को अधिसूचना जारी की जायेगी जबकि इन सीटों के लिये मतदान 11 अगस्त को होगा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने रविवार को बताया कि विधान परिषद सदस्य अहमद हसन का निधन पिछली 20 फरवरी को हो गया था हालांकि उनका कार्यकाल 30 जनवरी 2027 तक था। इसके अलावा ठाकुर जयवीर सिंह ने इसी साल 24 मार्च को इस्तीफा दे दिया था जिनका कार्यकाल 05 मई 2024 तक था। इस कारण होने वाली रिक्तियों को भरने के लिए दो अलग-अलग उप चुनाव कराए जाने के लिये कार्यक्रम निर्धारित किया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि रिक्त हुए विधान परिषद सदस्यों के पद पर चुनाव के लिये 25 जुलाई को नाम निर्देशन की अधिसूचना जारी की जाएगी। एक अगस्त को नामांकन की आखिरी तारीख निर्धारित की गयी है। दो अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी वही 11 अगस्त को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान संपन्न होगा और इसी दिन शाम पांच बजे मतगणना शुरू होगी। उन्होंने कहा कि 16 अगस्त से पूर्व निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाएगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image