Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद : एक दरोगा रिश्वत लेते तो दूसरा अश्लील मैसेज भेजते पकड़ा गया

फिरोजाबाद, 24 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पुलिस की खाकी वर्दी को शर्मसार करते हुए एक दरोगा रिश्वत लेते और दूसरा महिला को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में घिर गया है। इनमें एक महिला दरोगा भी शामिल है।
पुलिस ने रविवार को बताया कि थाना टूंडला में तैनात दो दरोगा पर दहेज उत्पीड़न के एक मुकदमे की जांच के नाम पर रिश्वत लेने व पीड़ित की बहन को मोबाइल फोन पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है। दोनों के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
इस मामले में थाना टूंडला के अंतर्गत स्टेशन रोड स्थित सूर्य नगर निवासी शिवप्रताप ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी भाभी ने सात फरवरी को उसके माता, पिता और भाइयों के खिलाफ थाना टूंडला में दहेज उत्पीड़न, मारपीट, छेड़छाड़ व दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए झूठा मुकदमा दर्ज कराया। जिसकी जांच महिला दरोगा सविता भाटी कर रही थी।
आरोप है कि दरोगा सविता भाटी ने मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट (मुकदमा समाप्त करने) का वादा करते हुए सबूत के साथ 45 हजार रुपये लिये। इसके बाद चार्जशीट लगा दी और दरोगा का स्थानांतरण हो गया। इस मामले में अधिकारियों के आदेश पर पुनर्विवेचना हुई। इस बार विवेचना कस्बा इंचार्ज एसआई कृपाल सिंह को दी गई।
आरोप है कि सिंह ने 11 जुलाई को 70 हजार व 15 जुलाई को 30 हजार रुपये ले लिए। रुपये एटीएम से निकाल कर दिए गए थे। उन्होंने भी मुकदमे में चार्जशीट लगा दी। इसका पता चलने पर जब एसआई कृपाल सिंह से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने पीड़ित के पिता को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।
इधर पीड़ित की बहन का भी आरोप है कि एसआई कृपाल सिंह ने पुनर्विवेचना के दौरान पूछताछ के उद्देश्य से उसका मोबाईल नंबर ले लिया था। जिसका दुरूपयोग करते हुए एसआई कृपाल सिंह रोज देर रात तक मैसेज करते थे और कई बार तो उन्होंने मर्यादाओं की सभी हदें पार करते हुए अश्लील मैसेज भी पोस्ट किये हैं।
पीड़ित ने एसएसपी आशीष तिवारी से शिकायत की और वसूली के साक्ष्य व बहन के मोबाईल पर दरोगा द्वारा भेजे गये अश्लीलता भरे सभी मैसेज दिखाए। इसके बाद दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। महिला दरोगा सविता भाटी इन दिनों उत्तर थाने और एसआई कृपाल सिंह फरिहा में तैनात हैं। इस सम्बंध में टूण्डला इंस्पेक्टर राजेश पांडे ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image