Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बदायूं में दहेज के लिये की पत्नी की हत्या

बदायूँ 29 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में बीती रात गन्ने के खेत में पुलिस को मिले एक अज्ञात महिला के कंकाल की गुत्थी सुलझ गई है।
कंकाल की शिनाख्त सहसवान थाना क्षेत्र के गांव बाजपुर की संजुम (22) के रूप में हुई है । मृतका के पिता ने कपड़ों से अपनी बेटी संजुम की पहचान की है। संजुम के पति समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बरामद कंकाल को पोस्टमार्टम को भेजा है और नामजद आरोपियों की तलाश कर रही है।
पुलिस को दी गई तहरीर में पिता ने बताया है कि संजुम के ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज की मांग करते थे जिस से कारण वह काफी दिनों से मायके में ही रह रही थी। उसका पति शायर निवासी गांव शाहपुर ताहर खेड़ा 15 दिन पूर्व उसको बुलाकर ले गया था। इसके बाद उनका बेटी से कोई संपर्क नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले लगातार दहेज की मांग करते थे इसी कारण पति ने ससुरालियों की शह पर इस घटना का अंजाम दिया है।
सहसवान कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक/ इंस्पेक्टर संजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर पति शायर समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा की हत्या दहेज की खातिर की गई थी अथवा कोई अन्य वजह है।
सं प्रदीप
वार्ता
image