Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजमगढ़ : जहरीली शराब कांड से जुड़ा सपा विधायक रमाकांत यादव का नाम

आजमगढ़, 30 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के विधायक रमाकांत यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गत 25 जुलाई को एक पुराने मुकदमे में जमानत के लिए अदालत में हाजिर होने गए यादव को जेल भेजे जाने के बाद अब पुलिस ने शनिवार को जहरीली शराब कांड मामले में भी शनिवार को उनका नाम शामिल कर दिया है।
गौरतलब है कि इस सप्ताह एमपी एमएलए कोर्ट ने यादव की जमानत अर्जी खारिज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया था। इस बीच पुलिस ने आजमगढ़ में गत फरवरी माह में हुए जहरीली शराब कांड मामले के तार यादव से जुड़े होने की आशंका से इंकार नहीं किया है।
अब तक इस कांड में कुल 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। इनमें एक प्रमुख आरोपी रंगेश यादव, सपा विधायक का सगा भांजा है। पुलिस का मानना है कि इस कांड के तार सपा विधायक से भी जुड़े हैं। पुलिस इसी को केंद्र बिंदु में मानकर अपनी जांच कर रही है और उनका नाम भी इस मामले में जोड़ लिया है।
जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि जहरीली शराब कांड जिले की गंभीर घटनाओं में से एक है। इसलिए इसकी जांच बहुत गहराई से की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। आर्य ने बताया कि पुलिस ने न्यायिक हिरासत में निरुद्ध सपा विधायक को इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल कर दी है।
गौरतलब है कि आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल बाजार में बीते फरवरी माह में सरकारी देशी शराब की दुकान से बेची गई नकली शराब के सेवन से दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, जबकि पांच दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए थे। प्रशासन ने उस समय केवल 7 लोगों की मौत होने की पुष्टि की थी।
इस घटना के बाद प्रशासन ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें मुख्य आरोपी रंगेश यादव जो सपा विधायक रमाकांत यादव का सगा भांजा है। वह सरकारी देशी शराब की दुकान का अनुज्ञापी था।
अब जहरीली शराब कांड में सपा विधायक का नाम प्रकाश में आने पर उन्हें आज एमपी-एमएलए कोर्ट के प्रभारी मजिस्ट्रेट देवेन्द्र प्रताप सिंह के समक्ष कारागार से लाकर पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल किया है।
सं निर्मल
वार्ता
image