Friday, Apr 26 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने जगद्गुरु से लिया आशीर्वाद

मथुरा 6 अगस्त (वार्ता) चातुर्मास के दौरान गोवर्धन स्थित शंकराचार्य आश्रम में चल रहे विशेष अनुष्ठान व पार्थिव शिवलिंग के पूजन और अभिषेक में देश भर से श्रद्धालुओं के आने के क्रम में आज असम राज्य के मुख्यमंत्री हिमन्ता विश्वशर्मा की धर्मपत्नी रिनिकी भुइयां शर्मा ने रुद्राभिषेक कर गोवर्धन पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देवतीर्थ से आशीर्वाद लिया।
श्रीमती शर्मा ने आदि शंकराचार्य भगवान की चरण पादुका का पूजन एवं चित्रपट पर माल्यार्पण किया। फिर गोवर्धन पुरी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य से आशीर्वाद प्राप्त किया।
उन्होने यज्ञशाला में जाकर चातुर्मास व्रत के अन्तर्गत चल रहे अनुष्ठान, वहां नियमित बन रहे पार्थिव शिवलिंग और वहां स्थापित सभी देवताओं का विधि विधान से पूजन कर रुद्राभिषेक किया। शंकराचार्य ने उन्हें चातुर्मास के महत्व एवं रूद्राभिषेक की महत्ता के साथ गोवर्धन में चल रहे इस अनुष्ठान की विशेषताओं के बारे में विस्तार से बताया। रिनिकी भुइयां शर्मा पूर्वोत्तर भारत के एक बड़े मीडिया संस्थान, प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट की प्रबंध निदेशक भी हैं।
गौरतलब है कि जगद्गुरु शंकराचार्य महाराज इस समय गोवर्धन स्थित आश्रम में चातुर्मास व्रत का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। आश्रम में प्रतिदिन पार्थिव शिवलिंग निर्माण और पूजन, बीजमंत्र सहित महामृत्युंजय मंत्र, भगवान चंद्रमौलेश्वर का अभिषेक, राजराजेश्वरी त्रिपुरसुंदरी की विशेष पूजा अर्चना एवं अन्य यज्ञादि अनुष्ठान विधि विधान से विद्वान आचार्यों द्वारा सम्पन्न हो रहे है। इस अवसर पर शकराचार्य से आशीर्वाद लेने के लिए सामान्यजन के साथ साथ, संतों महन्तों तथा विशिष्टजनो के आने का सिलसिला जारी है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image