Saturday, Oct 8 2022 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने जगद्गुरु से लिया आशीर्वाद

मथुरा 6 अगस्त (वार्ता) चातुर्मास के दौरान गोवर्धन स्थित शंकराचार्य आश्रम में चल रहे विशेष अनुष्ठान व पार्थिव शिवलिंग के पूजन और अभिषेक में देश भर से श्रद्धालुओं के आने के क्रम में आज असम राज्य के मुख्यमंत्री हिमन्ता विश्वशर्मा की धर्मपत्नी रिनिकी भुइयां शर्मा ने रुद्राभिषेक कर गोवर्धन पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देवतीर्थ से आशीर्वाद लिया।
श्रीमती शर्मा ने आदि शंकराचार्य भगवान की चरण पादुका का पूजन एवं चित्रपट पर माल्यार्पण किया। फिर गोवर्धन पुरी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य से आशीर्वाद प्राप्त किया।
उन्होने यज्ञशाला में जाकर चातुर्मास व्रत के अन्तर्गत चल रहे अनुष्ठान, वहां नियमित बन रहे पार्थिव शिवलिंग और वहां स्थापित सभी देवताओं का विधि विधान से पूजन कर रुद्राभिषेक किया। शंकराचार्य ने उन्हें चातुर्मास के महत्व एवं रूद्राभिषेक की महत्ता के साथ गोवर्धन में चल रहे इस अनुष्ठान की विशेषताओं के बारे में विस्तार से बताया। रिनिकी भुइयां शर्मा पूर्वोत्तर भारत के एक बड़े मीडिया संस्थान, प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट की प्रबंध निदेशक भी हैं।
गौरतलब है कि जगद्गुरु शंकराचार्य महाराज इस समय गोवर्धन स्थित आश्रम में चातुर्मास व्रत का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं। आश्रम में प्रतिदिन पार्थिव शिवलिंग निर्माण और पूजन, बीजमंत्र सहित महामृत्युंजय मंत्र, भगवान चंद्रमौलेश्वर का अभिषेक, राजराजेश्वरी त्रिपुरसुंदरी की विशेष पूजा अर्चना एवं अन्य यज्ञादि अनुष्ठान विधि विधान से विद्वान आचार्यों द्वारा सम्पन्न हो रहे है। इस अवसर पर शकराचार्य से आशीर्वाद लेने के लिए सामान्यजन के साथ साथ, संतों महन्तों तथा विशिष्टजनो के आने का सिलसिला जारी है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image