Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोकतंत्र की रक्षा केवल कांग्रेस कर सकती है: गुर्जर

लखनऊ, 10 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने कहा कि देश का संविधान, संवैधानिक संस्थाएं व लोकतंत्र को खतरा सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नीतियों के कारण उत्पन्न होता जा रहा जिसकी रक्षा के लिये कांग्रेस कटिबद्ध है।
कांग्रेस द्वारा राष्ट्रव्यापी आजादी की गौरव यात्रा बुधवार को यहां महानगर स्थित गोल मार्किट से चल कर विकासनगर स्थित गुलाचीन मंदिर पर समाप्त हुई। इस मौके पर श्री गुर्जर ने कहा कि आजादी के संघर्ष में अमर बलिदानियों का संघर्ष उनकी गौरवगाथा से देश आज भी प्रेरणा लेता है। नौ अगस्त की तारीख भारतीय इतिहास में आजादी कि निर्णायक संघर्ष वह तारीख है जब कांग्रेस के आंदोलन ने आंग्रेजो को देश छोड़ने के लिये विवश किया।
भाजपा पर निशाना साधते हुये उन्होने कहा कि उस समय भी देश विरोधी ताकतों ने आंग्रेजो से भारत न छोड़ने की अपील की थी जिनकी विचारधारा राष्ट्रध्वज तिरंगे के नमन की नही थी वह देशवासियों को देशभक्ति मत सिखाये। संविधान,संवैधानिक संस्थाए लोकतंत्र को मटियामेट करने की कोशिश करने वालो ने बिगड़ी कानून व्यवस्था, महंगाई बिगड़ती अर्थव्यवस्था से मुह मोड़कर जनता से छल करने के अतिरिक्त कुछ नही कर पायी जनता के कष्टों को कांग्रेस समझती है उसके लिये वह संघर्ष के मार्ग पर चल रही है।
प्रदीप
वार्ता
image