Friday, Apr 26 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शामली : प्रदूषण कर रहे 32 उद्योगों को नोटिस जारी हुआ

शामली, 05 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अंकित सिंह ने शनिवार को बताया कि जनपद शामली में बोर्ड ने प्रदूषण मानकों का उल्लंघन कर रहे 32 प्रमुख उद्योगों को नोटिस जारी किया है।
उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा क्षेत्र में लगातार भ्रमण किया जा रहा है और निरीक्षण में मानकों का उल्लंघन करते पाये गये उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सिंह ने बताया कि शामली जनपद एनसीआर में आच्छादित है। एनसीआर और निकटवर्ती क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा संशोधित ग्रेडेड रिस्पोंस एक्शन प्लान 01 अक्तूबर से प्रभावी हो चुका है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता के आधाार पर आयोग द्वारा वायु प्रदूषण नियंत्रण किए जाने के लिए कार्रवाई हेतु संबंधित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
इसी के चलते उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा शामली जनपद के 32 प्रमुख प्रदूषणकारी उद्योगों को नोटिस जारी किया गया है। इनमें शामली की 03 शुगर इकाईयों, 2 पेपर मिलों, 01 डिस्टलरी इकाई में आयोग द्वारा अनुमन्य ईंधन बायोमॉस का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देश पर गठित फ्लाइंग स्क्वायड एवं बोर्ड द्वारा निरंतर क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है तथा निरीक्षण में दोषी पाए जाने वाले उद्योगों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने भी संबंधित विभागों को आयोग द्वारा वायु प्रदूषण पर नियंत्रण करने हेतु की जाने वाली सभी कार्रवाईयों को तत्काल लागू करने के निर्देश दिए हैं।
सं निर्मल
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image