Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शरजील सात दिन ईडी की कस्टडी में रहेगा

प्रयागराज, 08 नवंबर (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के साले आतिफ रजा उर्फ शरजील को धन शोधन मामले में मंगलवार अपराह्न प्रयागराज की जिला अदालत में पेश कर सात दिन की हिरासत में लिया।
ईडी ने सोमवार को आतिफ़ रज़ा उर्फ शरजील रजा को गिरफ्तार करने के बाद आज न्यायाधीश संतोष राय की अदालत में पेश किया। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मुख्तार अंसारी के साले शरजील की सात दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। ईडी की टीम अब मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उसके मामा शरजील को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।
जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी गुलाब चंद्र अग्रहरी ने बताया कि शरजील की कस्टडी रिमांड अदालत ने कुछ शर्तों के साथ मंजूर की है। यह रिमांड आठ नवंबर से 15 नवंबर को अपराह्न दो बजे तक रहेगी। इसके बाद उसे अदालत में पेश करना होगा। शरजील कैंसर से पीड़ित मरीज है लिहाजा ईडी को उसे प्रताड़ित न करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उसका मेडिकल कराने का भी आदेश दिया गया है। ईडी ने गाजीपुर के जिला कारागार से शरजील को कल रात छूटते ही गिरफ्तार किया था।
गौरतलब है कि शरजील रजा का मुख्तार अंसारी के साथ अवैध कारोबार में नाम आया था। ईडी अब उनसे धन शोधन मामले में पूछताछ कर रही है। ईडी की टीम ने धन शोधन मामले में मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को शनिवार को गिरफ्तार कर अदालत में कस्टडी रिमांड के लिए पेश किया था। अब्बास अभी ईडी की सात दिन की कस्टडी रिमांड पर है।
दिनेश, उप्रेती
वार्ता
image