Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खाद्य विभाग का मसाला फैक्ट्री में छापा, हल्दी के नमूने में मिला केमिकल, 88 बोरियां जब्त

फिरोजाबाद 08 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद खाद्य विभाग ने मंगलवार को एक मसाला फैक्ट्री में छापा मार कर 88 बोरियों को जब्त किया और फैक्टरी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की।
खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त डॉक्टर सुधीर सिंह ने आज जेपी मसाले की फैक्ट्री में छापा मारा। डॉक्टर सिंह ने कहा कि पिछले दिनों फैक्ट्री से हल्दी का नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था जांच रिपोर्ट में हल्दी में हानिकारक रसायन पाए गए। जिसमें मुख्य रूप से लैड क्रोमेटं और सैनिक आदि जीवन के लिए घातक रसायन मिलने की पुष्टि हुई है। प्रयोगशाला की रिपोर्ट आने के बाद आज जांच कार्रवाई की गई फैक्ट्री में घातक केमिकल्स के अलावा 88 बोरी संदिग्ध पाउडर पाया गया जो जीरे में मिलाया जाता है। सभी बोरियों को जब्त कर दिया गया है और छह बोरी में भी घातक सामान मिला जिसे अपने सामने नष्ट करा दिया गया।
उन्होंने पाया कि मौके पर फैक्ट्री में वापस आए हुए माल की‌ फिर से पैकिंग की जा रही थी। जो कि नियमों के खिलाफ है। इसके मद्देनजर फैक्ट्री के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
सं, उप्रेती
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image