Friday, Apr 26 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में भी घर-घर लगे सीसीटीवी कैमरा: कुमार

देवरिया,16 नवम्बर (वार्ता) गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने बुधवार को कहा कि गोरखपुर जिले के तर्ज पर देवरिया जिले के लोगों काे भी सुरक्षा के लिहाज से अपने घरों के बाहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की पहल करनी चाहिए।
श्री कुमार ने यहां पुलिस लाईन में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि सरकार की साफ मंशा है कि अपराध और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई हो जिसके चलते आज अपराधी जेल के अन्दर हैं। देवरिया जिला बिहार सीमा से लगा हुआ है जिसका अपराधी इसका फायदा उठाते है और अपराध कर दूसरे राज्य में चले जाते हैं हालांकि पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने के लिये तत्पर है।
उन्होंने कहा कि गोरखपुर जिले में आपरेशन त्रिदेव के तहत ग्राम प्रधानों तथा आम जनता के माध्यम से सीसीटीवी कैमर लगाये गये है जिससे अपराधियों को पकड़ने में पुलिस को सहायता मिल रही है।उन्होंने गोरखपुर जिले के तर्ज पर देवरिया जिले में भी ग्राम प्रधानों के माध्यम से सीसीटीवी कैमरा लगवाने की अपील की और कहा कि आमजन भी अपने -अपने घरों पर सीसीटीवी कैमरा लगवायें। जिससे की कोई व्यक्ति अपराध करता है,तो वह पूरे साक्ष्य के साथ पुलिस उसे पकड़ सके।
श्री कुमार ने कहा कि पहले की पुलिसिंग और इस समय की पुलिसिंग में आधुनिक तकनीक के माध्यम से काफी अन्तर आ चुका है। पहले गांवों में चौकीदार सीटी बजाकर पहरा देते थे और वह किसी अपराध घटना की सूचना देने के लिये सायकिल से थाने पर जाते थे लेकिन आधुनिक युग में संचार क्रांति के कारण घटना की सूचना थाने पर देकर पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई कराते हैं। हर हाल में पीड़ित लोगों का मुकदमा दर्ज होना चाहिए और पुलिस मुकदमा भी दर्ज करती है जिसका नतीजा यह है कि अपराधी अपराध करने के बाद बच नहीं पा रहे हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image