Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौरंग खनन को बढ़ावा दे रहे हैं अधिकारी : भाजपा विधायक

हमीरपुर 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदर विधायक ने आज प्रशासनिक व्यवस्था पर हमला करते हुये कहा कि जिले में मौरंग का अवैध खनन व लोकेटरों को बढ़ावा पुलिस,खनन विभाग व आरटीओ दे रहे है।
सदर विधायक डा. मनोज कुमार प्रजापति ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिले में बिना रायल्टी व ओवरलोड ट्रक सड़को में धड़ल्ले से चल रहे जिससे सड़के ध्वस्त हो रही है। आरटीओ व खनन विभाग इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है।
उन्होने साफ कहा कि जब प्रशासनिक अधिकारी सड़को में वाहनों की जांच करने के लिये निकलते है उसी समय लोकेटर जो वाहन चालकों की पल पल की खबर देने के लिये तैयार रहते है तुरंत सूचना देने के बाद वाहन चालक वाहन छोडकर भाग जाता है जिससे उसके खिलाफ कडी कार्यवाही नही हो पाती है। वाहनों से इंट्री करने का जो खेल चल रहा है उसे बंद कराया जायेगा। इस खेल में संबंधित थाने की पुलिस खनिज विभाग कर्मी व आरटीओ पूरी तरह संलिप्त रहते है।
सदर विधायक ने कहा कि उन्होने लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलकर विंदुवार अवगत करा दिया है। उन्होने आश्वासन दिया है कि बहुत जल्दी समस्या का निदान हो जायेगा। सदर विधायक ने कहा कि सीेेएम से जिले की तमाम समस्याओं को अवगत कराया गया है। हरेक समस्या को सीएम ने ध्यान से सुनकर अतिशीघ्र हल करने का आश्वासन दिया है।
एआरटीओ अमिताभ राय का कहना है कि मौरंग खनन में लोडिंग प्वाइंट से ओवरलोड न किया जाये तभी समस्या का समाधान संभव हो सकता है। इसके लिये सभी विभागों को प्रयास करना होगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image