Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराया जायेगा: पुलिस उपमहानिरीक्षक

बस्ती 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक आर के भारद्वाज ने कहा है कि परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती, सिद्वार्थनगर तथा संतकबीर नगर में आगामी नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देश प्रदान किया गया है।
श्री भारद्वाज ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती, सिद्वार्थनगर तथा संत कबीर नगर जिलों के समस्त पुलिस अधीक्षकों को निर्देश प्रदान किया गया है कि समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ निरोधात्मक कारवाई करे तथा आगामी नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अभी से तैयारी कर लिया जाये। उन्हाेंने कहा कि समस्त थाना प्रभारी एवं सिपाही ढाबा, होटल, बस स्टैंड आदि संवेदनशील स्थानों में रात्रि पैदल गश्त और जांच को तेज करें। हिस्ट्रीशीटरों एवं जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर विशेष तौर पर नजरें बनाए रखें।
उन्होंने बताया कि यह भी निर्देश दिया गया है कि थाने पर आने वाले पीड़ितों से कुशल व्यवहार करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करें जो मामले आपसी सुलह समझौते के आधार पर हो सकते है और तुरन्त उन मामलों का निस्तारण आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराया जाये। अगर ऐसा होगा तो पीड़ितों को बार-बार थाने का चक्कर नहीं काटने पड़ेगें और उनके मामलों का निस्तारण समय पूर्वक आसानी से हो जायेगा।
पुलिस उपमहानिरीक्षक ने सर्राफा बाजारों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिया कि वाहन जांच के दौरान महिलाओं के प्रति नरमी बरती जाए अगर इस सम्बंध में कोई शिकायत आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
श्री भारद्वाज ने कहा कि वांछित एवं वारंटी अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए और माल मुकदमाती का निस्तारण किया जाय, निस्तारण में जिस थाने का कार्य सराहनीय रहे उसे जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाय।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image