Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस एवं गौकशों के बीच मुठभेड़ में एक गौ-तस्कर घायल, दूसरा फरार

बुलंदशहर 27 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस और गौ कशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान एक गौकश को घायलावस्था में थाना गुलावठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से गौंकशी के उपकरण और अवैध असलहा, कारतूस बरामद किए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने रविवार को बताया कि जिले में अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कल देर रात थाना गुलावठी पुलिस टीम ने अकबर झोझा सड़क के पास संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की जांच कर रहे थे। तभी उन्हें एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश गौकशी करने के इरादे से अकबर झोझा के पास बाग में घूमने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने बाग के पास पहुँचने के बाद सामने से आ रही मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को टॉर्च की लाइट से रूकने का इशारा किया। बदमाशों ने मोटरसाइकिल को तेजी से मोड़कर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो कुछ दूरी पर बदमाशों की मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गयी। बदमाशों ने अपने आप को पुलिस से घिरता देख उन पर गोली चलायी। जिस पर पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा पर जवाबी गोली चलायी। जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दूसरा बदमाश मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस बदमाश को पकड़ने के प्रयास में जुटी है।
पुलिस ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान वसीम उर्फ कालिया के रूप में हुई हैं। जिसको उपचार हेतु सीएचसी गुलावठी में भर्ती कराया गया। गिरफ्तार आरोपी वसीम थाना गुलावठी का कुख्यात गौ-तस्कर अपराधी है।
आरोपी की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना गुलावठी पर अग्रिम कानूनी कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image