Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर आजम के खिलाफ एक और मामला दर्ज

रामपुर, 03 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां के खिलाफ चुनाव आयोग, पुलिस और मुरादाबाद के मंडल आयुक्त पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर एक और मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि चुनाव निगरानी समिति के प्रभारी सुजेश कुमार सागर ने सदर कोतवाली थाने में श्री आजम के खिलाफ एक वीडियो क्लिप के साथ शिकायत दर्ज करायी। शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के अलावा जनप्रतिनिधित्व कानून का भी मामला दर्ज किया गया है।
उन्हाेंने कहा कि श्री आजम ने गुरुवार को रामपुर सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी असीम राजा के समर्थन में किला में आयोजित चुनावी सभा के दौरान बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले की जांच उपनिरीक्षक सत्य विजय सिंह कर रहे हैं।
कोतवाली सदर प्रभारी से संपर्क साधने पर उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर श्री आजम के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।
गौरतलब हो कि दो दिन में सपा के वरिष्ठ नेता के खिलाफ यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक दिसंबर को श्री आजम खान के खिलाफ महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और गालियां देने का मामला दर्ज किया गया था। श्री खान के महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर अखुं खेल मोहल्ला निवासी शहनाज बेगम ने गंज थाने में मामला दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सपा उम्मीदवार के समर्थन में श्री आजम ने प्रचार करते समय महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया किया था जिससे महिलाएं में आक्रोश है।
उल्लेखनीय है कि गत 27 अक्टूबर को रामपुर की एक सांसद-विधायक (एमपी-एमएलए) विशेष अदालत ने श्री आजम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रामपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का दोषी ठहराया था और उन्हें 25,000 रुपये के जुर्माने के साथ तीन साल के जेल की सजा सुनाई थी। अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद श्री आजम को उत्तर प्रदेश विधान सभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया था, जिसके बाद वह रामपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के योग्य नहीं रहे थे।
उप्रेती अशोक
वार्ता
image