Wednesday, May 22 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खेलो इण्डिया-यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 के लिए निकाली गयी मशाल रैली

कौशांबी 06 मई (वार्ता)उत्तर प्रदेश में कौशांबी के जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने आज डायट मैदान से खेलो इण्डिया-यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 मशाल रैली को रवाना किया।
यह मशाल रैली डायट मैदान से प्रारम्भ होकर मंझनपुर चैराहा से ओसा होते हुए स्पोटर्स स्टेडियम, टेवा तक निकाली गई। मशाल रैली के माध्यम से खेलो इण्डिया-यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का प्रचार-प्रसार कर आमजन को जागरूक किया गया। मशाल रैली कार्यक्रम का समापन स्पोटर्स स्टेडियम, टेवा में किया गया, जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर आमजन को खेलों इण्डिया-यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 के प्रति जागरूक किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा खेलों को बढावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये गये है तथा युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने जनपद के युवाओं से खेल-कूद प्रतियोगिताओं में बढ-चढकर प्रतिभाग करने का आवाह्न करते हुए कहा कि जनपद कौशाम्बी में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जनपद के कई खिलाडियों ने खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पदक जीतकर जनपद, प्रदेश एवं देश का नाम रौशन किया है।
मुख्य विकास अधिकारी डाॅ़ रवि किशोर त्रिवेदी ने समापन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को अधिक से अधिक बढावा देने का कार्य किया जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक स्तर पर यथा-विद्यालय, विश्वविद्यालय, जनपद स्तर एवं मण्डल स्तर आदि स्तरों पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि खेल से स्वास्थ्य भी ठीक रहता है तथा बहुत से युवा खेल में अपना कैरियर बनाते है। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल के मैदान में जरूर जायें तथा जो बच्चें अच्छा खेल रहे है वे खेल में अपना कैरियर भी बना सकतें है।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह एवं जिला क्रीडाधिकारी रूस्तम खान(सेवानिवृत्त) सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मेरे जिंदा रहते गरीब,पिछड़ों का आरक्षण छीनना नामुमकिन: मोदी

मेरे जिंदा रहते गरीब,पिछड़ों का आरक्षण छीनना नामुमकिन: मोदी

22 May 2024 | 4:50 PM

बलरामपुर, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नीति इंडिया गठबंधन के आरक्षण संबंधी बयान पर कुठाराघात करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जब तक मोदी जिंदा है, गरीब पिछड़ो आदिवसियों का आरक्षण कोई छीन नही सकता।

see more..
image