Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मतदान केंद्रों पर अभेद्य सुरक्षा घेरा तैयार, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर:संयुक्ता समद्दार

बरेली, 06 मई (वार्ता) बरेली में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और नगर निकाय चुनाव की प्रेक्षक संयुक्ता समद्दार ने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर यहां मतदान केंद्रों पर अभेद्य सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।
कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रेक्षक संयुक्ता समद्दार ने कहा कि बरेली के 19 नगर निकायों में कुल 372 वार्ड हैं। महापौर समेत 80 पार्षद ईवीएम के माध्यम से नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के 19 अध्यक्ष और 272 सभासद वैलेट पेपर के माध्यम से 11 मई को मतदान होगा।
जिले में 31 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहां 31 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है। चुनाव आयोग की प्राथमिकताओं के अनुरूप बरेली में मतदान और मतगणना का कार्य संपन्न कराया जाएगा। नगर निकाय चुनाव में 13 लाख 32 हजार 176 मतदाता मतदान करेंगे। इसमें नगर निगम में 08 लाख 47 हजार 763, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत में 04 लाख 84 हजार413 मतदाता है। सभी निर्भय, स्वतंत्र रूप से 11 मई को मतदान करेंगे।
इस दौरान डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एडीएम ऋतु पुनिया, एसडीएम एन राम समेत कई अधिकारी उपस्थित रहे।
सं सोनिया
वार्ता
340 मतदान केंद्रों पर रहेगा सुरक्षा का कड़ा पहरा
निकाय चुनाव को लेकर बरेली में 340 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 1195 मतदेय स्थल हैं। इसमें 148 संवेदनशील और 31 अति संवेदनशील हैं। नगर निकायों को 77 सेक्टर, 33 जोन में बांटा गया है। नगर निगम बरेली, नगर पंचायत ठिरिया निजामत खा, रिठौरा, धौराटांडा के मतदान हेतु पार्टियों की रवानगी बरेली कॉलेज से होगी। अन्य नगरपालिका परिषद नगर पंचायत में पोलिंग पार्टियों की रवानगी संबंधित तहसील मुख्यालय से की जाएगी।
अति संवेदनशील बूथ की होगी वीडियो रिकॉर्डिंग, नगर निगम में बनेगा पिंक बूथ
160 अति संवेदनशील बूथ पर वीडियो कैमरों की व्यवस्था की गई है। इससे वहां किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। हर चीज की रिकॉर्डिंग की जाए। इसके अलावा महिलाओं की सुरक्षा और पर्दानशी महिलाओं को देखते हुए 650 बूथ पर महिला कर्मियों को तैनात किया गया है। नगर निगम कैंपस में पिंक बूथ बनाया गया है।
ReplyForward
image