Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बांदा नगर पालिका में भाजपा की जीत

बांदा 13 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बांदा जिले की दो नगर पालिका परिषद और दो नगर पंचायत में भाजपा की जीत हुयी है जबकि दो नगर पंचायतों सीट में समाजवादी पार्टी, एक में कांग्रेस और एक नगर पंचायत में भाजपा से बगावत कर निर्दलीय बनी महिला प्रत्याशी ने जीत हासिल की।
बांदा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मालती बासु ने सपा की गीता साहू को दो हजार 972 मतों से पराजित किया। वही अतर्रा नगर पालिका परिषद की सीट में भाजपा की संगीता निराला ने सपा प्रत्याशी सुषमा जाटव को मात्र 259 मतों से पराजित कर कब्जा किया।
नगर पंचायत की मटौधं की सीट में भाजपा प्रत्याशी सुधीर सिंह ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की प्रत्याशी निर्मला देवी को 850 मतों से पराजित कर अपना कब्जा बरकरार रखा वहीं तिंदवारी नगर पंचायत में भाजपा के बागी प्रत्याशी निर्दलीय उम्मीदवार सुधा साहू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रियंका पटेल को 270 मतों से पराजित किया।
इसी प्रकार नगर पंचायत बिसंडा में भाजपा प्रत्याशी आशा देवी ने बसपा उम्मीदवार को 1996 मतों से पराजित किया और ओरन नगर पंचायत में भी भाजपा से बागी होकर कांग्रेस प्रत्याशी बने लक्ष्मी नारायण ने बसपा प्रत्याशी को 198 मतों से पराजित किया। नरैनी नगर पंचायत में सपा के मूलचंद सोनकर ने भाजपा की नीलम वर्मा को 982 मतों से पराजित किया। वही बबेरू नगर पंचायत में सपा के सूर्यपाल यादव ने भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष और प्रत्याशी को मात्र 24 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया।
सं प्रदीप
वार्ता
image