Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उपचुनाव में मिली जीत एनडीए गठबंधन की जन स्वीकार्यता का प्रतीक: अनुप्रिया

लखनऊ, 13 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले की स्वार व मीरजापुर जिले की छानबे विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव पर अपना दल (एस), भाजपा व निषाद पार्टी गठबंधन के प्रत्याशियों की ऐतिहासिक जीत को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने एनडीए गठबंधन की शक्ति एवं जन स्वीकार्यता का प्रतीक बताया है।
स्वार सीट से अपना दल एस के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान के किले को ध्वस्त करते हुए अपना दल एस का झंडा बुलंद किया है। उन्होंने सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान को 8848 मतों से शिकस्त दी है। वहीं, आदिवासी समाज की आवाज रहे दिवंगत लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश कोल जी की पत्नी रिंकी कोल जी ने छानबे में सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9589 वोटों से मतों से जीत हासिल कर यश:कायी डॉ.सोनेलाल पटेल जी के सपने को आकार दिया है।
श्रीमती पटेल ने कहर कि यह ऐतिहासिक जीत एनडीए गठबंधन के निष्ठावान एवं समर्पित कार्यकर्ताओं, प्रशंसकों एवं मतदाताओं की मेहनत से प्राप्त हुई है। पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि यह जीत यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के डबल इंजन की सरकार की जीत है।
उपचुनाव में इन दोनों सीटों पर मिली जीत के बाद अपना दल (एस) के विधायकों की संख्या 13 हो गई। इस शानदार जीत पर लखनऊ स्थित कैम्प कार्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अबीर गुलाल खेलकर और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी। जीत के जश्न में पटाखे फोड़े गए और ढोल नगाड़ों की धुन पर पार्टी कार्यकर्ता खुशी से झूमे।
प्रदीप
वार्ता
image