Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशाम्बी,एटा,झांसी में बढ़ेंगी पुलिसकर्मियों की आवासीय सुविधा

लखनऊ 24 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी, कौशाम्बी एवं एटा में तैनात पुलिस कर्मियों के लिये आवासीय भवनों हास्टल, बैरक एवं विवेचना कक्ष आदि के निर्माण की स्वीकृति प्रदान करते हुए कुल 1109.17 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है।
प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत झांसी के थाना मऊरानीपुर में हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष का निर्माण कराये जाने के लिये 232.88 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है। इसी प्रकार कौशाम्बी के पुलिस लाइन्स में कर्मचारियो के लिये आवासीय भवनों के निर्माण के लिये 656.47 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।
प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि एटा के थाना बागवाला में हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण के लिये 219.82 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान की गयी है।
श्री प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये है। उन्होंने यह निर्देश भी दिये है कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनो का बेहतर उपयोग हो सके। उन्होंने कड़े निर्देश दिये है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नही जायेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image