Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर: नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भाड़ा फोड़,तीन गिरफ्तार

शाहजहांपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिला बदर हिस्ट्री शीटर अपराधी अपने साथियो के साथ थाना रोजा क्षेत्र के एक खाली मकान में नकली शराब की फैक्ट्री चला रहा था। पुलिस ने छापामारी कर तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही से पुलिस ने नकली शराब, बार कोड, रैपर, बोतले और एक लग्जरी कार और नगदी बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शुक्रवार को बताया कि थाना रोजा क्षेत्र के एक होटल के पास स्थित खाली मकान में नकली शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। एसओजी ने रोजा पुलिस के साथ छापामारी कर मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमे एक जिला बदर अपराधी भी शामिल है।
जिला बदर अपराधी दीपक सिंह, रजनीश यादव निवासी लखीमपुर और प्रशांत कुमार नशीली दवाएं और पानी असली शराब में मिलाकर उस शराब को बोतलों में भरते और उस पर नकली बार कोड के साथ रैपर चिपकाने के बाद ढक्कन लगाकर उसको सील करते थे। असली लगने वाली शराब की बोतल को एक लग्जरी कार में भरकर उसको ठेकों पर बेचा करते थे। पिछले काफी समय से आरोपी एक खाली मकान में नकली शराब बनाने का कारोबार कर रहे थे।

श्री आनंद ने बताया कि, नकली शराब की फैक्टरी से भारी मात्रा में नकली और अपमिश्रित शराब, रैपर, बार कोड, ढक्कन और बोतले और 2 लाख 40 हजार 300 रुपए नगद बरामद की है। मौके से एक लग्जरी कार भी कब्जे में ली गई है। रोजा थाने में तीनो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।
सं सोनिया
वार्ता
image