Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन जालौन में दोनों पालियों में 671 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

जालौन 18 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा में दूसरे दिन रविवार को प्रथम पाली में 287 परीक्षार्थी और दूसरी पाली में 384 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस तरह दूसरे दिन परीक्षा में कुल 671 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
परीक्षा में दूसरे दिन नकल विहीन परीक्षा संपन्न करवाई गई । शुचितापूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न करवाने के लिए सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य संसाधनों से भी गहन निगरानी की गई । जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडे ने बताया सीधी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में 6816 परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठना था किंतु 6527 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी इस तरह से लगभग 95.7% परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।
इसी तरह द्वितीय पाली में 6432 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था जिसमें 384 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी इस तरह लगभग 94.3 परीक्षार्थियों नहीं परीक्षा दी पुलिस अधीक्ष क ईरज राजा ने बताया नकल भी ही एवं शांति पूर्वक परीक्षा संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के बड़े प्रबंध किए गए थे ।विद्यालय के आसपास 100 मीटर की दूरी तक किसी बाहरी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी गयी।
सं सोनिया
वार्ता
image