Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंलदशहर नहर हादसे में मरने वालों की संख्या हुयी चार

बुलंदशहर 04 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के जहांगीरपुर क्षेत्र में नहर में गिरी वैन से लापता तीन लोगाें में से एक का शव मिलने के बाद इस हादसे में अब तक चार लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है जबकि दो की तलाश अब भी जारी है।
गौरतलब है कि गांव कपना के निकट रविवार रात बरातियों से भरी ईको वैन नहर में गिर गई। हादसे में तीन बरातियों की मौत हो गई, जबकि तीन नहर में बह गए जिसमें कैलाश (42) का शव आज बरामद कर लिया गया। हादसे में दो को सकुशल बचा लिया गया था।
ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि थाना ककोड़ क्षेत्र के गांव शेरपुर से रविवार रात नौ बजे आठ लोग वैन से बरात में अलीगढ़ के पिसावा जा रहे थे। जब वह जहांगीरपुर थाना क्षेत्र के गांव कपना के निकट पहुंचे तो पुल से निकलते समय वैन नहर में गिर गई। नहर के निकट ही मंदिर परिसर में पीएससी थी। कार गिरने की आवाज सुनकर पीएससी के जवान मौके पर पहुंच गए और 22 वर्षीय कांता निवासी गांव गढ़ी, 21 वर्षीय मनीष व 18 वर्षीय अंजलि निवासी शेरपुर, मनीषा निवासी शेरपुर और अर्जुन निवासी नवादा चोला को बाहर निकाल लिया ।
एनडीआरफ में एसडीआरएफ की टीमों ने आज शाम पांच बजे कैलाश नामक 42 वर्षीय व्यक्ति को मृत अवस्था में नहर से बाहर निकाल लिया। प्रशांत और रिया की तलाश अभी भी जारी है।
इससे पहले रविवार को नहर से बाहर निकाले गए लोगों मे से कांता, मनीष और अंजलि को मृत घोषित कर दिया गया था जबकि मनीषा व अर्जुन की हालत ठीक है। उधर नहर में बहने वाले दो लोगों की तलाश में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम जुटी है।
सं प्रदीप
वार्ता
image