Friday, Apr 26 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
दुनिया


स्पीकर असद कैसर ने मतगणना के बाद श्री खान के नेता चुने जाने की घोषणा की।
श्री खान ने आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में गरीबों का जीवन स्तर उपर उठाने के लिए ‘इस्लामिक कन्याणकारी देश’ के गठन की भी वकालत की है। इसके अलावा उन्होंने एक ‘नये पाकिस्तान’ के निर्माण का भी संकल्प व्यक्त किया है। गौरतलब है कि नेशनल असेंबली के चुनाव 25 जुलाई को हुए थे।
मतदान में भाग लेने के लिए संसद में प्रवेश से पूर्व श्री खान ने कहा,“ मैच अभी समाप्त नहीं हुआ है। अभी सपने का एक ही हिस्सा पूरा हुआ है। ”
जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पीटीआई ने गुरुवार को मौजूदा प्रशासन में फेरबदल करने के लिए पहले 100 दिनों की भावी योजना को अंतिम रूप दिया। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता श्री खान ने की जबकि इसमें शाह महमूद कुरैशी, जहांगीर तरीन और अन्य प्रमुख नेता भी शामिल थे।
पीटीआई ने सभी संघीय और प्रांतीय संगठनों में फेरबदल करने का निर्णय लिया है। तबादले किए जाने वाले संघीय सचिवों की सूची तैयार है जबकि शीर्ष अधिकारियों की तैनाती राजनीतिक आधार पर की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि रेलवे और एयरलाइंस के अध्यक्षों को भी बदले जाने की संभावना है।
दो दशकों से राजनीति में सक्रिय श्री खान छोटे दलों की मदद से सरकार बनाने जा रहे हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image