Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


काठमांडू सम्मेलन के बाद बीआईएमएसटीईसी की संस्थागत आधारशिला होगी मजबूत

काठमांडू 30 अगस्त (वार्ता) भारत ने जोर देकर कहा है कि नेपाल की राजधानी काठमांडू में होने वाला चौथा बे ऑफ बंगाल इनिशिऐटिव फॉर मल्टी सेक्टोरल टैक्निकल एंड इकोनोमिक कॉर्पोरेशन (बीआईएमएसटीईसी) सम्मेलन क्षेत्रीय समूहीकरण के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।
विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने यहां पत्रकारों को कहा, “यह सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। हम उम्मीद करते हैं कि इस सम्मेलन के आयोजन के बाद बीआईएमएसटीईसी की संस्थागत आधारशिला मजबूत होगी।” बीआईएमएसटीईसी सम्मेलन के लिए घोषणापत्र शुक्रवार को स्वीकार किया जाएगा।
श्री गोखले ने कहा कि इस सम्मेलन के जरिए क्षेत्रीय समूहीकरण के लिए सकेंद्रित और पुनर्स्थापना की दिशा में आगे बढ़ा जाएगा। “हम बीआईएमएसटीईसी के लिए एक चार्टर का प्रारूप तैयार करेंगे। अभी तक इसका कोई चार्टर नहीं है। इस चार्टर के आधार पर बीआईएमएसटीईसी की कार्यप्रणाली, नियम और प्रक्रियाएं तय की जाएंगी।”
दिनेश
जारी वार्ता
More News
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image