Tuesday, Jun 25 2019 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
दुनिया


ब्राजील राष्ट्रपति चुनाव के प्रमुख दावेदार चाकू के हमले में घायल

जुइज डी फोरा 07 सितंबर (रायटर) ब्राजील राष्ट्रपति चुनाव के प्रमुख दावेदार और कट्टर दक्षिणपंथी उम्मीदवार जैयर बोल्सोनारो चुनाव अभियान के दौरान शुक्रवार को एक चाकू हमले में घायल हो गये। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।
डाक्टरों ने बताया कि कांग्रेस नेता बोल्सोनारो को पूरी तरह ठीक होने में दो माह का समय लग सकता है तथा उन्हें अस्पताल में कम से कम एक सप्ताह बिताना होगा।
श्री बोल्सोनारो (63) का ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक डा. लुइज़ हेनरिक बोर्साटो ने कहा कि आंतरिक घाव ‘गंभीर’ हैं और जो जानलेवा साबित हो सकता है।’ उन्होंने कहा,“डॉक्टरों को संक्रमण के बारे में चिंता है क्योंकि उनकी आंतों में छेद हो गया है।”
डा. बोर्साटो ने अस्पताल में भर्ती श्री बोल्सोनारो के बिस्तर के पास से एक वीडियाे के जरिये बताया,“असहनीय दर्द था और ऐसा लगता था कि शायद कुछ गंभीर हो सकता है।”
संघीय पुलिस ने एक वक्तव्य में कहा कि जब श्री बोल्सोनारो पर चाकू से हमला हुआ तब उसके अधिकारी उनके साथ थे और हमलावर को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया।
स्थानीय पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावर एडीलियो बिस्पो डी ओलीविएरा (40) को हिरासत में ले लिया गया है और वह मानसिक तौर पर विक्षिप्त मालूम होता है।
संजय जितेन्द्र
रायटर
image