Friday, Apr 26 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान की देश-विदेश में निजी परिसंपत्तियों के लिए नयी आम माफी योजना: उमर

इस्लामाबाद, 03 अप्रैल(वार्ता) इमरान खान सरकार देश और विदेश में नागरिकों की निजी परिसंपत्तियों की घोषणा के लिए नयी आम माफी योजना लायेगी।
वित्त मंत्री असद उमर ने कहा कि उद्योग जगत आम माफी योजना की मांग कर रहा था और इस योजना के लिए रूपरेखा बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बजट से पहले निजी तौर पर देश और विदेश में परिसंपत्तियों का ऐलान करने के लिए सरकार नयी आम माफी योजना लायेगी। उन्होंने कहा कि सभी फैसले देश की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखकर किए जा रहे हैं।
श्री उमर ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में पाकिस्तान स्टील मिल्स की माली हालत फिर से सुदृढ़ करने के सवाल पर कहा कि अगले सप्ताह सोमवार को होने वाली आर्थिक समन्वय समिति(ईसीसी) की बैठक में इसके लिए योजना रखी जायेगी।
पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस(पीआईए) की वित्तीय स्थिति फिर मजबूत करने के लिए प्रस्तावित योजना के बारे में श्री उमर ने कहा कि इसका अध्ययन किया गया है और योजना में कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा “ नयी योजना का प्रारूप तैयार करने में कुछ समय लगेगा।”
देश में बिजली की दरों के निर्धारण के संबंध में वित्त मंत्री ने कहा कि इसको नेशनल इलैक्ट्रिक पावर रेगुलेटरी अथारिटी(एनईपीआर) तय करती हैं और यह काम अभी नियामक के ही जिम्मे है।
मिश्रा, नीरज
वार्ता
image