Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नई हवाई पट्टियों में उप्र के नौ स्थानों का हुआ है चयन: नन्दी

नई हवाई पट्टियों में उप्र के नौ स्थानों का हुआ है चयन: नन्दी

फर्रूखाबाद 28 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा है कि केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत देश के 25 नई हवाई पट्टियों का चयन किया गया है जिसमें राज्य के नौ स्थान शामिल हैं।

श्री नन्दी ने शनिवार को फर्रूखाबाद जिला मुख्यालय स्थित फतेहगढ़ के निरीक्षण भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं से

भेंटवार्ता के बाद पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना में लोगों को सुगमता से हवाई यात्रा कराना शामिल है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के नौ स्थानों का चयन किया है जिसमें नई हवाई पट्टियों का निर्माण किया जायेगा। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनाया जा रहा है। इस योजना के तहत यात्रियों के लिये सबसे सस्ती और सुगम हवाई यात्रा की व्यवस्था होगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रगति के रास्ते पर तेजी से अग्रसर हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के नारे पर दिनों दिन आगे बढ़ रहा है।

उन्होने बताया कि सरकार ने यूपी बोर्ड, सीबीएससी बोर्ड की परीक्षाओं की भांति ही मदरसों में भी बोर्ड बनाकर परीक्षा कराने की तैयारियां शुरू हैं। मदरसों के रिजल्ट भी छात्र-छात्राओं को प्रदेश स्तर पर मिल सकें। इसके लिये प्रदेश सरकार मदरसों के आधुनिकीकरण के लिये ध्यान दे रही है। उन्होने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। लापरवाही करने वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्यवाही करेगी। शिकायत मिलने पर शासन स्तर पर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

सं भंडारी

वार्ता

image