Friday, Apr 26 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश का लालू-राबड़ी पर बोला हमला, कहा-बिहार में पहले था अपराध और नरसंहार का बोलबाला

नीतीश का लालू-राबड़ी पर बोला हमला, कहा-बिहार में पहले था अपराध और नरसंहार का बोलबाला

बक्सर/भोजपुर 18 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एक बार फिर पूर्ववर्ती लालू-राबड़ी सरकार पर हमला बोला और कहा कि पहले राज्य में अपराध और नरसंहार का बोलबाला था।

श्री कुमार ने रविवार को बक्सर और भोजपुर जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में चार चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पहले बिहार का क्या हाल था, यह बात किसी से छुपी-ढकी नहीं है। पहले राज्य में अपराध और नरसंहार का बोलबाला था लेकिन जबसे उन्हें सेवा का मौका मिला तब से राज्य कानून का राज स्थापित है। इसीका नतीजा है कि वर्ष 2018 के राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़े में बिहार 23वें नंबर पर नीचे चला गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के हर वर्ग और क्षेत्र का न्याय के साथ विकास किया है। किसी की उपेक्षा नहीं की गई।

मुख्यमंत्री ने उनके कार्यभार संभालने के पूर्व राज्य में शिक्षा के खराब बुनियादी ढांचे को लेकर लालू-राबड़ी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि बिहार में लगभग कोई भी शैक्षणिक संस्थान नहीं थे जो थे भी वह बेकार थे । लेकिन उनकी सरकार ने इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक और एएनएम कॉलेजों की स्थापना की है। साथ ही अब हर जिले में चिकित्सा महाविद्यालों की स्थापना का प्रस्ताव रखा है।

श्री कुमार ने वादा किया कि जीतने के तुरंत बाद सभी विधायकों को दो महीने के भीतर उनके निर्वाचन क्षेत्रों की सभी समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए कड़ाई से निर्देश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह कोई हवाबाज़ी नहीं करते हैं बल्कि ठोस योजना बनाते हैं। अध्ययन और सर्वेक्षण करते हैं तथा समस्याओं का समाधान ढूंढते हैं।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image