Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नीतीश, तेजस्वी ने की पवार, उद्धव से मुलाकात

नीतीश, तेजस्वी ने की पवार, उद्धव से मुलाकात

मुंबई, 11 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन बनाने की कोशिश के तहत गुरुवार को यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार तथा शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे से यहां मुलाकात की।

इस दौरान जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष देवेशचंद्र ठाकुर तथा मंत्री संजय कुमार झा भी मौजूद थे।

यह विचार-विमर्श अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले केंद्र की भाजपा नीत सरकार के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने के प्रयासों के तहत विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं की भूमिका के बारे में एक योजना के आसपास केंद्रित था।

इन नेताओं की श्री पवार से मुलाकात यहां स्थित उनके आवास सिल्वर ओक में हुई। इस दौरान श्री पवार की पुत्री एवं सांसद सुप्रिया सूले भी मौजूद थीं। बातचीत के दौरान मौजूद सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान श्री पवार ने श्री कुमार विपक्ष को संगठित करने की पहला का समर्थन किया।

महाराष्ट्र के नेताओं के साथ बिहार के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की बैठक ठीक उस दिन हुई, जब उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में तत्कालीन ठाकरे सरकार को बहाल करने से इनकार कर दिया और कहा कि महाराष्ट्र के तत्कालीन राज्यपाल के पास जून, 2022 में बहुमत साबित कराने के लिए कोई मौका नहीं था।

श्री कुमार ने श्री ठाकरे के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, “अदालत का फैसला श्री उद्धव ठाकरे के लिए भारी अन्याय का द्योतक है। हम एकजुट हैं।” मुंबई में श्री कुमार और श्री यादव के स्वागत में होर्डिंग्स लगाए गए।

जदयू के राष्ट्रीय सचिव कपिल पाटिल, महाराष्ट्र के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी), राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर श्री कुमार और अन्य लोगों का स्वागत किया।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image