Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में कोई नया क्षेत्र हॉटस्पॉट नहीं: विजयन

केरल में कोई नया क्षेत्र हॉटस्पॉट नहीं: विजयन

तिरुवनंतपुरम 08 मई (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि 33 नियंत्रण क्षेत्रों के अलावा राज्य में कोई नया क्षेत्र हॉटस्पॉट नहीं किया गया है।

श्री विजयन ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा, "देश में 100 दिन पहले यानी 30 जनवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में सामने आया था जो चीन के वुहान से लौटे एक छात्र में पाया गया था। हम उस समय कोरोना के प्रसार को रोक सकते थे।"

उन्होंने कहा, "कोरोना के प्रसार का दूसरा चरण मार्च के पहला सप्ताह में शुरू हुआ था। उसके दो महीने बाद अब हमने स्थिति को नियंत्रित करने में कामयाब हो गए है। केरल ने कोरोना के प्रसार को रोकने में सक्षम साबित हुआ है और पूरे विश्व में सबसे अधिक लोगों के ठीक होने का दर भी हमारे राज्य में सबसे ज्यादा है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के तीसरे चरण में पहुंचने से रोकने के लिए हम हर प्रयास कर रहे है और किसी भी परिस्थिति का सामने करने के लिए तैयार है। विदेशों और अन्य राज्यों से प्रवासी निवसियों के वापस आने के बाद हमें और सतर्कता बरतनी होगी।

केरल में कोरोना वायरस से अबतक 503 लोग संक्रमित हुए है और 474 लोग ठीक भी हो गए है जबकि चार लोगों की इस वायरस की चपेट में आने के कारण मौत हो चुकी है।

जतिन

वार्ता

image