Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में मंदिर बनने में कोई ताकत नहीं रोक सकती :दास

अयोध्या में मंदिर बनने में कोई ताकत नहीं रोक सकती :दास

अयोध्या, 03 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ केन्द्र में वापसी पर अयोध्या के संत-धर्माचार्यों ने कहा कि अब विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मंदिर बनने में कोई ताकत नहीं रोक सकती है।

अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण को लेकर सोमवार को यहां संत धर्माचार्यों की मणिराम दास छावनी में एक बैठक हुई । बैठक को सम्बोधित करते हुए श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार है। ऐसी स्थिति में जहां रामलला विराजमान हैं, वहां पर दिव्य भव्य मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ऐसा पूरा वातावरण बन गया है। केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी के कार्यकाल में ही राम मंदिर का निर्माण होना चाहिये ऐसी अपेक्षा देश की सारी जनता ने की है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता ने भाजपा को प्रचंड बहुमत देकर यह साबित कर दिया है कि अयोध्या में स्थित विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मंदिर बनने में कोई ताकत नहीं रोक सकती है। उन्होंने कहा कि देश के संत धर्माचार्यों को पूर्ण रूप से विश्वास हो गया है कि मोदी और योगी के राज में ही मंदिर का निर्माण निश्चित है।

धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद डा.राम विलास दास वेदान्ती ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जब अयोध्या में रामलला का दर्शन करने आये थे तब उन्होंने कहा था कि लोकसभा में जब हमारी संख्या तीन सौ के पार हो जायेगी तो रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और संख्या भी तीन सौ के पार है। इसलिये धीरे-धीरे राम मंदिर निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में विधानसभा का चुनाव जब होगा तब वहां भाजपा की सरकार बनेगी। सरकार बनने के तुरन्त बाद जम्मू कश्मीर से धारा 370 और नियम 35-ए समाप्त हो जायेगा। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है एक दिन उच्चतम न्यायालय का अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का फैसला मंदिर के पक्ष में आयेगा।

सं त्यागी

जारी वार्ता

image