Friday, Apr 26 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोई ताकत गरीबों को न्यूनतम आय देने से नहीं रोक सकती: राहुल

कोई ताकत गरीबों को न्यूनतम आय देने से नहीं रोक सकती: राहुल

भवानीपटना, 06 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कोई भी ताकत देश में सभी गरीबों को न्यूनतम आय देने से नहीं रोक सकती।

ओडिशा के एक दिवसीय दौरे पर आये श्री गांधी ने कालाहांडी जिले के भवानीपटना में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने गरीबों एवं अादिवासियों की उपेक्षा किये जाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर आरोप लगाया और कहा कि श्री मोदी ने अपने 15 उद्यमी मित्रों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का रिण माफ कर दिया तथा किसानों के लिए महज 17 रुपये प्रतिदिन दिये जाने की घोषणा की जिसे भाजपा एक ऐतिहािसक निर्णय बता रही है।

उन्होंने कहा कि, “ मैं देश के सभी नागरिकों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये देने का वादा नहीं कर सकता लेकिन मैं यह आश्वस्त जरूर कर सकता हूं कि कांग्रेस देश के सभी गरीबों को न्यूनतम आय उपलब्ध करायेगी तथा यह रकम सीधे उनके बैंक खातों में जमा करायी जायेगी।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके परिवार का कालाहांडी की जनता से पुराना नाता रहा है और वह राजनीतिक नेता की हैसियत से नहीं, बल्कि एक पारिवारिक सदस्य के रूप में यहां आये हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने कालाहांडी और केबीके क्षेत्र की ओर विशेष ध्यान दिया।

उन्होंने कहा , “ आप लोगों को विशेष ध्यान और विशेष सहायता की दरकार है क्योंकि यहां के पिछड़े लोग राज्य के अन्य जिलों की जनता से अपनी तुलना नहीं कर सकते। केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की बीजद सरकार ने आपकी उपेक्षा की है और आपसे ‘ जमीन, जल और जंगल ’ छीना है।

टंडन.श्रवण

जारी वार्ता

image