Friday, Apr 26 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजनीति में कोई किसी का स्थायी मित्र या शत्रु नहीं: देवगौड़ा

राजनीति में कोई किसी का स्थायी मित्र या शत्रु नहीं: देवगौड़ा

कलाबुर्गी, 11 नवंबर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने महाराष्ट्र में बदलते हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर अपने विचार रखते हुए सोमवार को कहा कि राजनीति में कोई किसी का स्थायी मित्र अथवा शत्रु होता नहीं होता और समयानुसार परिस्थितियां बदलती रहती हैं।

श्री देवेगौड़ा ने यहां पत्रकारों से कहा,“ एक समय बाला साहेब ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को महाराष्ट्र में सीटें दी थीं। लाल कृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी ने बाला साहेब के घर जाकर सीटों का अनुरोध किया था। भाजपा आज उसे भूल गयी और स्वार्थ की राजनीति के मार्ग पर चल रही है, इसलिए उद्धव ठाकरे ने भाजपा को सबक सिखाने का बीड़ा उठाया है। अब समय आ गया है जब कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भाजपा को सबक सिखाएं।”

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति में समय के मुताबिक परिस्थितियां बदलती रहती हैं। एक समय ऐसा भी था जब जन संघ और जनता पार्टी के नेतृत्व में सभी राजनीतिक दल तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ एकजुट हो गए थे और उन्हें करा दिया था। अब एक बार फिर परिस्थितियां बदली हैं अौर सांप्रदायिक भाजपा को हराने के लिए सभी राजनीतिक दल उसके खिलाफ हो गए हैं। कांग्रेस को शिव सेना को समर्थन देना चाहिए, पांच वर्ष तक उसे परेशान नहीं किया जाना चाहिए, तभी लोग उन पर विश्वास कर सकेंगे।

रवि.श्रवण

वार्ता

image